WhatsApp के सर्वर से अपना डाटा हमेशा के लिए Delete कैसे करें?

WhatsApp के सर्वर से अपना डाटा हमेशा के लिए Delete कैसे करें? – जैसा कि हम सभी जानते है कि व्हाट्सएप्प नई प्राइवेसी पालिसी Whatsapp new Privacy Policy लाया है और जिससे लगभग सभी लोग नाराज़ दिख रहे है। अब अगर आप ऐसे में अपना व्हाट्सएप्प एकाउंट डिलीट करना चाह रहे है तो आप ऐसा भी कर सकते है। आइये जानते है व्हाट्सएप्प एकाउंट डिलीट कैसे करे या व्हाट्सएप्प के सर्वर से अपना डेटा (Data) हमेशा के लिए कैसे हटाये How to deleted WhatsApp अगर आप व्हाट्सएप्प की नई प्राइवेसी पालिसी से परेशान है और अपना सारा डाटा व्हाट्सएप्प के सर्वर से डिलीट करने चाह्ते है तो हम आपको तरीका बता रहे है क्योंकि व्हाट्सएप्प को uninstall करना समाधान नही है।

WhatsApp के सर्वर से अपना डाटा हमेशा के लिए Delete कैसे करें?WhatsApp New Privacy Policy: बता दे कि व्हाट्सएप्प ने साफ कर दिया है कि आपकी निजी जानकारियों को Facebook और Instagram से भी साझा किया जाएगा। इसके अलावा इससे भी गंभीर बात यह है कि व्हाट्सएप्प ने कहा है कि व्हाट्सएप्प के सभी यूजर्स को इन शर्तों को मानना होगा और अगर आप व्हाट्सएप्प की इन नई शर्तों को नहीं मानते हैं तो आप व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल नही कर पाएंगे।

Whatsapp Uninstall करना समाधान नहीं है।

आपको बता दे कि सिर्फ Whatsapp को सीधे Uninstall करने से आपका अकाउंट बंद नहीं होता है ओर WhatsApp को फोन से डिलीट करने के लिए एक खास प्रोसेस फॉलो करना पड़ता है।

WhatsApp को डिलीट करने का तरीका।

1. सबसे पहले अपने iOS या Android फोन में WhatsApp ओपन करे।

2. इसके बाद अपने एंड्रॉयड फोन में ऊपर दाईं ओर तीन डॉट्स पर टैप करें।

3. अब यहां पर आप Account ऑप्शन पर क्लिक करें।

4. इसके बाद आप Delete My Account पर टैप करें।

5. अब इस नए पेज पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करे और एक बार फिर Delete My Account पर क्लिक करें।

6. बता दूं कि आपको डिलीट बटन दबाने से पहले कारण बताना होगा की आप व्हाट्सएप्प क्यों डिलीट कर रहे।

7. अब फिर से Delete My Account को टैप करें।

WhatsApp के सर्वर से अपना डाटा हमेशा के लिए Delete कैसे करें?
WhatsApp के सर्वर से अपना डाटा हमेशा के लिए Delete कैसे करें?

बता दे कि 5 जनवरी को ही WhatsApp ने अपने नई प्राइवेसी पॉलिसी को लागू किया है और इस नए नियमों के मुताबिक WhatsApp यूजर्स का डेटा सीधे ले सकता है।

इसके अलावा WhatsApp आपके फोन नबंर, फोटो, चैटिंग, और वीडियो के साथ ही आपके मोबाइल से होने वाले लेन देन की जानकारियां भी लेगा, और व्हाट्सएप्प WhatsApp ने ये भी साफ कर दिया है कि यूजर की निजी जानकारियों को फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ भी साझा किया जाएगा। इससे भी गंभीर बात ये है कि सभी यूजर्स को व्हाट्सएप्प की इन शर्तों को मानना होगा और अगर आप ऐसा नही करते तो आपको व्हाट्सएप्प को छोड़ना पड़ेगा यानी कि आप व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल नही कर पाएंगे।

ये भी पढ़े – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here